लाल किले की प्राचीर से बोले PM मोदी- देश आज नई बुलंदी को छू रहा है, हमारी बेटियों ने सात समंदर किया पार

0
173

नई दिल्ली: आज 72वां स्वतंत्रता दिवस है और आज पूरे देश में जश्न का माहौल है. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लाला किले की प्राचीर से देश को संबोधित करेंगे. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी का लाल किले की प्राचीर से यह आखिरी भाषण होगा. ऐसे में देखा जाए तो पूरे देश की नज़र पीएम मोदी के भाषण पर टिकी है का आखिर आज पीएम मोदी क्या नया कुछ कहते हैं और देश को क्या सौगात देते हैं.

प्रधानमंत्री के भाषण में काफी कुछ खास हो सकता है, उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम अपने संबोधन में सरकार की कई नई योजनाओं की घोषणा भी कर सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार सुबह ट्विटर के जरिए देश को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी.

स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली एनसीआर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती हुई है. इस मौके पर दिल्ली से लगने वाले सभी बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस सघन जांच अभियान चला रही है. दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर पर भी पुलिसकर्मी वाहनों की जांच में लगे दिखे.

72nd Independence Day 2018 Celebration  UPDATES:

PM मोदी ने कहा कि सोया हुआ हाथी (भारत) जग चुका है, चल पड़ा है और अब दुनिया कह रही है कि आने वाले तीस साल तक विश्व की अर्थव्यवस्था को भारत गति देने वाला है. ऐसा विश्वास आज भारत के लिए पैदा हुआ है. आज वैश्विक मंच पर भारत की साख बढ़ी है. दुनिया में भारत की बात सुनी जा रही है.

लाल किले से बोले पीएम मोदी: आज देश नई चेतना, नया उमंग, नया संकल्प, नया सिद्धि, नया पुरुषार्थ के साथ आगे बढ़ रहा है .

लाल किले से बोले पीएम मोदी: आज हर भारतीय इस बात पर गर्व कर रहा है कि भारत ने विश्व कि छठी अर्थव्यवस्था के रूप में अपना नाम दर्ज कराया है.

पीएम मोदी ने कहा कि तिरंगे की शान के लिए देश के सेना के जवान अपने प्राणों की आहुति दे देते हैं. हमारे अर्धसैनिक बल जीवन खपा देते हैं. हमारे पुलिस बल के जवाब आम आदमी की रक्षा के लिए दिन रात देश की सेवा में लगे रहते हैं. मैं सभी जवानों को उनकी महान सेवा और त्याग तपस्या के लिए आज तिरंगे झंडे के सामने नमन करता हूं और शुभकामनाएं देता हूं.

अगले साल बैसाखी पर जलियांवाला बाग़ नरसंहार के 100 वर्ष होने जा रहे हैं। मैं इस नरसंहार में शहीद हुए हर देशवासी को याद करते हुए उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि देता हूं

PM मोदी ने कहा कि देश आज नई बुलंदी को छू रहा है. हमारी बेटियों ने सात समुदंर पार किया.

PM मोदी ने लाल किले से लोगों का अभिवादन किया.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी लाल किला पर पहुंच चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here