शाहिद आफरीदी को मिली विंडीज के खिलाफ ICC वर्ल्ड XI की कमान

0
177

इंग्लैंड की लिमिटेड ओवरों की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन उंगली में फ्रैक्चर के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 मई को होने वाले चैरिटी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच से हट गए और उनकी जगह पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी को वर्ल्ड इलेवन टीम की कमान सौंपी गई है.

आईसीसी के बयान के अनुसार मोर्गन के स्थान पर इंग्लैंड के उनके साथी सैम बिलिंग्स को वर्ल्ड इलेवन में शामिल किया गया है. इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरेन और तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स को भी वर्ल्ड इलेवन टीम में जगह दी गई है. कुरेन इस मैच से टी-20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू कर सकते हैं.

मोर्गन की बात करें तो वह मिडिलसेक्स की तरफ से समरसेट के खिलाफ टॉटन में 27 मई को खेले गए मैच में चोटिल हो गए थे. उनके दाएं हाथ की उंगली में चोट लगी है और एक्सरे से पता चला कि उसमें फ्रैक्चर है.

टेस्ट से नहीं खत्म होगा टॉस, ICC की कमेटी ने किया फैसला

एंड्रयू स्ट्रॉस की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के निदेशक पद की जिम्मेदारी संभाल रहे एंडी फ्लावर ने कहा, ‘यह ज्यादा गंभीर चोट नहीं है, लेकिन इतनी तो है कि वह मिडिलसेक्स और वर्ल्ड इलेवन के साथ मैच नहीं खेल पाएंगे. चिंता की कोई बात नहीं है. यह चोट सप्ताह भर में ठीक हो जाएगी.’

आईसीसी वर्ल्ड इलेवन टीम इस प्रकार है: शाहिद आफरीदी (कप्तान, पाकिस्तान), तमीम इकबाल (बांग्लादेश), सैम बिलिंग्स (इंग्लैंड), दिनेश कार्तिक (भारत), राशिद खान (अफगानिस्तान), संदीप लामिछाने (नेपाल), मिशेल मैक्लेंघन (न्यूजीलैंड), शोएब मलिक (पाकिस्तान), तिसारा परेरा (श्रीलंका), ल्यूक रोन्ची (न्यूजीलैंड), आदिल राशिद, सैम कुरेन, टाइमल मिल्स (तीनों इंग्लैंड) और मोहम्मद शमी (भारत).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here