दंतेवाड़ा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के इंजन समेत 8 डिब्बे, नक्सलियों की साजिश का शक

0
183

दंतेवाड़ा में बड़ा रेल हादसा होने से टला। मालगाड़ी के इंजन समेत आठ डिब्बे पटरी से उतरे। नक्सलियों की साजिश का शक, पुलिस ने छानबीन की शुरू।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया। मालगाड़ी के इंजन समेत आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। बताया जा रहा है कि ये हादसा भंसी और कमालपुर इलाके के बीच हुआ। पहली नजर में इस साजिश के पीछे नक्सलियों का हाथ लग रहा है।बता दें कि नक्सली पहले भी मालगाड़ियों को निशाना बना चुके हैं। इस बीच पुलिस और जीआरपी की टीम मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है। इस घटना के कारण रूट पर कई ट्रेनों की आवागमन में देरी हो रही है। वारदात के बाद इस तरह की भी सूचना मिल रही है, कि मालगाड़ी के आठ डिब्बे पुलिया से नीचे जा गिरे हैं। हालांकि राहत की बात ये रही की इस घटना में कोई भी जनहानि नहीं हुई।

कहा जा रहा है कि  ट्रेन के चालक और गार्ड से नक्सली उनका वॉकी टॉकी भी छीन ले गए हैं। पुलिस को मौके पर नक्सलियों के फेंके पर्चे भी बरामद हुए हैं। इनमें से एक पर्चे पर लिखा है कि शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं को प्राइवेट कंपनियों को देकर जनता के साथ धोखा किया गया है। इस निजीकरण के खिलाफ संघर्ष करेंगे। बता दें कि वारदात के दौरान मालगाड़ी लौह अयस्क से भरी हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here