Published On: Fri, Aug 18th, 2017

जादूगर गैंग से बच कर रहें, पलक झपकते ही कर देती है आपका सामान गायब

Share This
Tags

(आईबीए):- मुंबई में अगर आप अपने साथ कुछ कीमती सामान या नगदी लेकर जा रहे हैं तो सावधान रहें क्योंकि शहर में जादूगर गैंग घूम रही हैं जो पलक झपकते आपका सामान गायब कर देगी और आप समझ भी नही पाएंगे. मुंबई जीआरपी ने ऐसी ही एक गैंग का पर्दाफाश किया है. मुंबई रेलवे पुलिस क्राइम ब्रांच के सीनियर इसंपेक्टर संतोष धनवटे के मुताबिक जादूगर गैंग में 8 से 10 सदस्य रहते हैं जो पलक झपकते ही हाथ का सामान गायब कर देते हैं और पीड़ित बगलें झांकता रह जाता है. पुलिस से बचने के लिए ये बातचीत के दौरान कोडवर्ड का इस्तेमाल करते हैं. इनकी भाषा में शिकार का मतलब धुर होता है.

इस गैंग की खासियत है कि ये ग्रुप में चलते हैं लेकिन इस तरह कि किसी को शक ना हो. आम आदमी यही समझता है कि उसके साथ या आगे पीछे चलने वाले आम राहगीर हैं लेकिन मौका पाते ही इतनी सफाई से उसके हाथ में रखा सामान छीन कर वो एक दूसरे को पास कर देते हैं कि पीड़ित समझ ही नहीं पाता और सभी अपने अपने रास्ते चलते बनते.

इस गैंग ने 3 अगस्त को मालाड रेलवे स्टेशन पर ठीक इसी अंदाज में एक शख्स के हाथ से 12 लाख की नगदी गायब कर दी थी. पुलिस ने इनके पास से तकरीबन 5 लाख के सोने के जेवर और 20 हजार की नगदी बरामद की है. पुलिस जांच में पता चला है कि ये गैंग सिर्फ मुंबई के दिंडोशी, एलटी मार्ग, बांद्रा औऱ बोरीवली में ही नहीं जयपुर, बेंगलुरु औऱ लखनऊ में भी अपने हाथ की सफाई दिखा चुकी है और जादूगर गैंग में सबसे शतिर गैंग मानी जाती है.

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

ताज़ा खबर