खिताब जीतकर CSK ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, IPL के इतिहास में नहीं बना था कभी

0
118

इस खिताब को जीतकर धौनी के धुरंधरों ने एक ऐसा काम कर दिखाया, जो आइपीएल के इतिहास में आजतक कोई भी टीम नहीं कर सकी थी।

आइपीएल 2018 के फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने केन विलियमसन की सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से मात देकर तीसरी बार आइपीएल का खिताब अपने नाम किया। चेन्नई तीन बार ये टूर्नामेंट जीतने वाली दूसरी टीम है। सीएसके से पहले ये काम मुंबई इंडियंस की टीम कर चुकी है, लेकिन फिर भी इस खिताब को जीतकर धौनी के धुरंधरों ने एक ऐसा काम कर दिखाया, जो आइपीएल के इतिहास में आजतक कोई भी टीम नहीं कर सकी थी।

चेन्नई ने बनाया इतिहास

फाइनल मुकाबले में हैदराबाद को मात देकर धौनी की टीम ने अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज करवाया जिसे इस टूर्नामेंट में आजतक कोई भी टीम नहीं बना सकी थी। आइपीएल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद को हराते ही चेन्नई ने न सिर्फ आइपीएल का खिताब जीता बल्कि एक ही टीम को IPL के एक सीजन में चार बार मात देने का रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया। चेन्नई ने इस सीजन में हैदराबाद के खिलाफ चार मुकाबले खेले और चारों में ही चेन्नई के चीतों ने हैदराबाद की टीम को हल्ला बोलने का मौका ही नहीं दिया।

इस तरह बना रिकॉर्ड 

चेन्नई और हैदराबाद की टीम पहले आइपीएल 2018 की लीग स्टेज में दो बार आमने सामने हुई। सबसे पहले ये दोनों टीमें आइपीएल के 20वें मुकाबले में हैदराबाद में आमने-सामनें हुई। इस मैच में चेन्नई ने मेजबान सनराइजर्स को 4 रन से हराया। दूसरी बार आइपीएल के 46वें मैच में चेन्नई ने हैदराबाद की मेजबानी की और पुणे में हुए इस मैच में धौनी के धुरंधरों ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। इसके बाद पहले क्वालिफायर मैच में हैदराबाद का सामना चेन्नई से सीधे फाइनल में जगह बनाने के लिए हुआ तो भी धौनी की टीम ने 2 विकेट से जीत दर्ज करते हुए हैदराबाद को मात दे दी। खिताब की जंग में भी चेन्नई की टीम ने सनराइजर्स के सूरज को अस्त करते हुए तीसरी बार खिताब अपनी झोली में डाला।

पहली बार दोनों टीमों के बीच हुई खिताबी जंग

आइपीएल के इतिहास में ये मौका भी पहली बार देखने को मिला जब खिताब की जंग में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई की टीम का आमना-सामना हुआ। चेन्नई की टीम का ये सातवां फाइनल था, लेकिन टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का ये आठवां खिताबी मुकाबला था, क्योंकि पिठले साल भी उन्होंने पुणे सुपर जाएंट की तकऱ से फाइनल मुकाबले में शिरकत की थी। हैदराबाद की टीम का ये दूसरा आइपीएल फाइनल रहा। इससे पहले हैदराबाद ने 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात देकर खिताब अपने नाम किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here