कोहली से काफी आगे हैं ये खिलाड़ी, मूंछों और बालों का भी करवा चुके हैं बीमा

0
83

एक क्रिकेटर हैं जिन्होंने कोहली से कई साल पहले अपनी दाढ़ी तो नहीं लेकिन अपनी मूंछों का बीमा करवाया था।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लेकर इस तरह की खबरें आ रहे हैं कि उन्होंने अपनी दाढ़ी का बीमा करवाया है। हम सभी जानते हैं कि कोहली को अपनी दाढ़ी से कितना प्यार है। शायद यही वजह है कि टीम इंडिया के बाकी क्रिकेटर्स ने जब ब्रेक द बियर्ड चैलेंज (दाढ़ी कटवाने की चुनौती) को फॉलो किया तो कोहली ने ऐसे करने से मना कर दिया था। हालांकि अभी इस खबर की पुष्टि नहीं हुई है कि कोहली ने अपनी दाढ़ी का बीमा करवाया है, लेकिन एक पूर्व क्रिकेटर थे जिन्होंने दाढ़ी तो नहीं लेकिन अपनी मूंछों का बीमा करवाया था।

इन्होंने करवाया था मूंछों का बीमा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मर्व ह्यूज ने अपनी मूंछों का बीमा करवाया था। ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व तेज़ गेंदबाज़ की बड़ी-बड़ी मूंछे थी और ये अपनी इन मूंछों की वजह से भी जाने जाते थे। मर्व ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 1985 से 1994 तक क्रिकेट खेला। इस दौरान उन्होंने 53 टेस्ट में 212 विकेट लिए। इस बीच उन्होंने 33 वनडे मैचों में 38 विकेट भी चटकाए थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम में खेलते हुए मर्व ने अपनी मूंछों का बीमा लगभग 3लाख 70 हज़ार डॉलर का करवाया था।

इसके अलावा क्रिकेट में तो किसी खिलाड़ी ने ऐसा अनोखा बीमा नहीं करवाया, लेकिन फुटबॉल के कुछ खिलाड़ियों ने अपने अंगूठे, हाथों और बालों का बीमा करवाया था।

बालों की बीमा

ट्रॉय पोलामालू जो कि एक अमेरिकन फुटबॉलर थे वो पिट्सबर्ग स्टेलर्स की तरफ से 12 साल तक फुटबॉल खेले। पोलामालू ने अपने बालों का बीमा करवाया था। घुंघराले बालों की वजह से खास पहचान बनाने वाले ट्रॉय के बालों का बीमा 10 लाख डॉलर में किया गया था।

अंगूठे का बीमा

फॉर्मूला वन ड्राइवर और दो बार के विश्व चैंपियन खिलाड़ी फर्नांडो अलोंसो ने अपने दोनों अंगूठों का बीमा करवाया था। अलोंसो का ये बीमा 9 मिलियन पाउंड का हुआ था।

इन खिलाड़ियों ने करवाया पैरों का बीमा

दुनिया के दिग्गज फुटबॉलरों में शुमार रहे डेविड बैकहम ने अपने पैरों का बीमा करवाया था। हालांकि मौजूदा फुटबॉलर्स में मैसी और रोनाल्डो ने भी अपने पैरों का बीमा करवाया हुआ है।

हाथों का बीमा

जर्मनी के गोलकीपर मैनुअल नियुअर ने अपने हाथों का बीमा करवाया हुआ है। इससे पहले स्पेन के गोलकीपर इकर कैसिलास ने भी अपने हाथों का बीमा करवाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here