कोहली ने हासिल की ‘विराट’ उपलब्धि, सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ियों में अकेले भारतीय

0
186

कोहली ने फोर्ब्स द्वारा जारी की गई दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले ‍100 खिलाड़‍ियों की सूची में स्थान बनाया।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भले ही इन दिनों अपनी चोट की वजह से मैदान से दूर हो, लेकिन उनका जलवा अब भी कायम है। कोहली ने फोर्ब्स द्वारा जारी की गई दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले ‍100 खिलाड़‍ियों की सूची में स्थान बनाया। कोहली इस सूची में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। इस सूची में पूर्व मुक्केबाजी चैंपियन फ्लॉयड मेयवेदर नंबर वन पर मौजूद है।

कोहली 24 मिलियन डॉलर (करीब 161 करोड़ रुपए) की आमदनी के साथ 83वें क्रम पर पहुंचे। उन्होंने 4 मिलियन डॉलर (करीब 27 करोड़ रुपए) वेतन के रूप में और 20 मिलियन डॉलर (134 करोड़ रुपए) विज्ञापनों के जरिए कमाए। कोहली ने इस सूची में टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच और स्टार फुटबॉलर सर्गियो एग्युरो को पीछे छोड़ दिया है। ये दोनों संयुक्त रूप से 86वें क्रम पर हैं। 29 वर्षीय कोहली पिछले वर्ष 22 मिलियन डॉलर की आमदनी के साथ इस सूची में 89वें क्रम पर थे।

हैरानी की बात यह है कि इन 100 खिलाड़‍ियों की सूची में एक भी महिला खिलाड़ी शामिल नहीं है। मारिया शारापोवा और सेरेना विलियम्स इस सूची में अभी तक नियमित रूप से शामिल थी, लेकिन इस वर्ष ये दोनों भी अपनी जगह कायम नहीं रख पाई।

टॉप 5 खिलाड़ी :

  • 1. फ्लॉयड मेयवेदर (मुक्केबाज – 285 मिलियन डॉलर)
  • 2. लियोनेल मैसी (फुटबॉलर – 111 मिलियन डॉलर)
  • 3. क्रिस्टियानो रोनाल्डो (फुटबॉलर – 108 मिलियन डॉलर)
  • 4. कोनोर मैक्ग्रेगोर (मुक्केबाज – 99 मिलियन डॉलर)
  • 5. नेमार (फुटबॉल – 90 मिलियन डॉलर)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here