किसान के पैर में डंसने के बाद कुछ यूं लिपट गया सांप, जानिए फिर क्या हुआ

0
642

एक किसान खेत में काम कर रहा था कि उसके पैर में सांप ने काट लिया। काटने के बाद सांप किसान के पैर से ही लिपट गया। किसान लिपटे हुए सांप के साथ ही अस्पताल पहुंचा।

आम तौर पर हम और आप सांप का नाम सुनते ही कांप जाते हैं लेकिन जब एक इंसान सांप के डंसने के बाद भी उसे पैर में लपेटे हुए अस्पताल पहुंच जाये तो हम और आप क्या कहेंगे. ऐसा ही एक वीडियो बिहार के मधेपुरा में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सांप आदमी को काटने के बाद पैर में लिपटा हुआ है।

आपने अब तक सपेरे को सांप पकड़ कर करतब दिखाते हुए, सांप को बीन पर नाचते हुए देखा होगा लेकिन बिहार के मधेपुरा के बिहारीगंज में शनिवार को कुछ अलग ही नजारा दिखा। यहां सांप ने एक किसान को ऐसे डंसा कि वह खुद ही  उसके पैर में फंस गया और तबतक फंसा रहा, जबतक किसान अस्पताल पहुंचा और चिकित्सक को दिखाने लगा।

चिकित्सक की माने तो सर्प दंश के बाद आदमी के पैर की चमड़ी और मांस में सांप का दांत फंस गया था। तमाम कोशिशों के बाद भी वह अपने को पैर से अलग नहीं कर सका और इसीलिए वह पैर से देर तक चिपका रहा। सांप ने भय के मारे इसके बाद उसके पैर में ही कुंडली बना ली। इसे देखने के लिए आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और सांप को निकालने का प्रयास करने लगे।

किसान भागा-भागा अस्पताल पहुंचा और चिकित्सक ने ग्रामीणों की सहायता से उसके पैर से जकड़े सांप को छुड़ाया। सांप जिंदा था। उसकी पहचान वाटर स्नेक के रूप में की गई। विषहीन होने के कारण व्यक्ति पर सांप के डंसने का कोई असर नहीं हुआ। सांप को व्यक्ति के पैर से अलग किया गया और उसे फिर छोड़ दिया गया।

घटना बिहारीगंज थाना क्षेत्र के हाथियोंधा वार्ड नंबर 12 की है, जहां आज सुबह एक किसान अपने खेत में काम कर रहा था तभी उसके पांव के नीचे एक सांप आ गयाा। सांप ने उसके पैर में डंस लिया और उसके बाद वह उसके पैर में लिपट गया। किसान ने इस दौरान हिम्मत नहीं हारी और उसी हालत में सांप को लिए बिहारीगंज सदर अस्पताल पहुंच गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here