Published On: Thu, Apr 19th, 2018

कर्नाटक चुनाव: बीजेपी विधायक के बिगड़े सुर मंदिर , मस्जिद के नाम पर मांगे वोट

Share This
Tags

आई.बी.ए:कर्नाटक में विधानसभा चुनाव करीब आते ही माहौल गर्माने लगा है। जहां कई नेता विभिन्‍न मठों और दरगाहों के चक्‍कर काट रहे हैं, वहीं कई जनसभाएं कर लोगों को अपनी पार्टी के लिए वोट करने की अपील कर रहे हैं। ऐसे में, भाजपा के एक विधायक ने विवादित बयान दिया है। बेलागावी से विधायक संजय पाटिल ने अपने इलाके में आयोजित सभा में कहा कि 12 मई को होने वाला चुनाव ‘सड़कों और पीने के पानी के बारे में नहीं, बल्कि हिंदू-मुस्लिम घटनाओं के बारे में है।’ पाटिल के इस बयान का वीडियो वायरल हो रहा है।

वीडियो में पाटिल कहते नजर आते हैं, ”मैं संजय पाटिल हूं। मैं एक हिंदू हूं, यह एक हिंदू राष्‍ट्र हैं और हम राम मंदिर बनाना चाहते हैं। अगर लक्ष्‍मी हेब्‍बालिकर (कांग्रेस उम्‍मीदवार और कर्नाटक कांग्रेस की महिला विंग की अध्‍यक्ष) कहती हैं कि वह मंदिर बना सकती हैं तो उन्‍हें वोट दो। वो उसकी जगह बाबरी मस्जिद बनाएंगे। जो भी बाबरी मस्जिद, टीपू जयंती चाहता है, वो कांग्रेस को वोट करे। और जो शिवाजी महराज और राम मंदिर चाहते हैं, उन्‍हें बीजेपी को वोट देना चाहिए।”

संजय पाटिल जिस विधानसभा से आते हैं, वह महाराष्‍ट्र सीमा से जुड़ा हुआ है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब पाटिल विवादों में घिरे हों। पिछले साल उनकी एक क्लिप वायरल हुई थी, जिसमें वह एक मोटरसाइकिल रैली के दौरान व्‍यवस्‍था बनाए रखने की कोशिश कर रहे पुलिस अधिकारी पर चिल्‍लाते और उसे धमकाते दिख रहे थे।

बीजेपी के कई नेता विवादित बयान देकर सुर्खियां बटोर चुके हैं। सांसद व अब केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े संविधान बदलने की बात कहकर विपक्षी दलों के निशाने पर आ गए थे। हालांकि, बाद में उन्‍होंने अपने बयान के लिए माफी मांग ली थी।

कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों पर 12 मई को मतदान होगा और मतों की गिनती 15 मई को होगी।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

ताज़ा खबर