Published On: Thu, Aug 17th, 2017

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा की 9 साल बाद पुलिस फोर्स में हुई वापसी

Share This
Tags

(आईबीए):- महाराष्ट्र पुलिस ने एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा की पुलिस सेवा में पुन: बहाली कर दी है। बुधवार शाम को वे मुंबई में महाराष्ट्र पुलिस के महानिदेशक (डीजीपी) से मिलने गए थे। उनकी बहाली भी फिलहाल वहीं डीजीपी महाराष्ट्र ऑफिस में हुई है। लेकिन कुछ दिन बाद उन्हें ठाणे जिले में तैनात किया जा सकता है। डीजीपी सतीश माथुर ने उनकी बहाली पर मुहर लगा दी है।

शर्मा पर दाऊद इब्राहिम के लिए काम करने के आरोप भी लगे थे और उन्हें फर्जी एनकाउंटर के एक मामले में सस्पेंड किया गया था। रामगोपाल वर्मा की फिल्म अब तक छप्पन भी प्रदीप शर्मा के ऊपर ही बेस्ड बताई जाती है जिसमें नाना पाटेकर ने उनका किरदार निभाया था।प्रदीप शर्मा 113 एनकाउंटर ऑपरेशनों का हिस्सा रहे हैं, उन्होंने अपने हाथों से 100 से ज्यादा लोगों का एनकाउंटर किया है। इनमें लश्कर आतंकी समेत अंडरवर्ल्ड के कई गुंडे शामिल हैं। उन पर आरोप लगे थे कि वह दाऊद इब्राहिम के लिए काम करते हैं और डी कंपनी के इशारे पर एनकाउंटर करते हैं।

नंबवर 2006 के लखन भईया एनकाउंटर मामले में जांच के बाद यह साफ हो गया था कि यह एंनकाउंटर पूरी तरह से फर्जी था। इस मामले में मुंबई पुलिस के 13 कर्मचारियों और अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया था। इनमें प्रदीप शर्मा भी शामिल थे।उन्हें फर्जी एनकाउंटर का आरोप मानते हुए साल 2008 में सस्पेंड कर दिया गया था। बाद में उन्हें रिहा कर दिया। अब उन्हें मुंबई पुलिस में वापस ले लिया गया है। कुछ समय पहले प्रदीप शर्मा राजनीति में आने पर विचार कर रहे थे।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

ताज़ा खबर