Published On: Wed, Sep 13th, 2017

इंट्रोवर्ट लोगो मैं होती है ये 5 बाते |

Share This
Tags

1. आप बोलने से ज़्यादा सुनने में यकीन रखते है |

आप कुछ भी धरणा बनाने से पहले हर बात को अच्छे से सुनते हैं और इसी वजह से आप किसी भी बात को बेहतर ढंग से समझते  हैं। आपके दोस्तों को आपकी यहीं खासियत भाती है और वो आपसे सब कुछ share करना पसंद करते हैं।

2. आप अपने काम खुद करना पसंद करते  हैं|

किसी और से मदद मांगने से अच्छा है अपना काम खुद कर लेना। इससे आज़ादी भी मिलती है क्योंकि उन्हें पता है कि कैसी भी situation हो वो manage कर लेंगे ।

3. आप focused रहते हैं|

आप अपनी ऊर्जा एक जगह पर ही खर्च करना पसंद करते हैं और वो भी productive काम में। अनावश्यक कामों पर आपका ध्यान कम ही जाता है।

4. आपके दिमाग में हमेशा कुछ ना कुछ चलता रहता है|

आपके दिमाग में बहुत सारे विचार और ideas हर वक्त चलते रहते हैं। चाहे आप दूसरों से बहुत कम बोलते हैं  पर आप अपने आप से ढेरों बातें करते हैं। आपके पास हर problem का solution मिल जाता है पर आपको इसके लिए थोड़ा वक्त चाहिए होता है।

5. लोग आपको ज्यादा ध्यान से सुनते हैं

आप चाहे लम्बी बात करने से कतराते  हैं पर जब भी आप कुछ कहते  हैं वो काफी engaging होता है। आपकी बातें shallow नहीं होती क्योंकि लोग आपको seriously लेते हैं।

 

 

 

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

ताज़ा खबर