Published On: Tue, Apr 3rd, 2018

आंदोलन के दौरान फायरिंग करने वाले राजा चौहान पर आपराधिक प्रकरण

Share This
Tags

भोपाल। दलित आंदोलन के दौरान ग्वालियर के थाटीपुर में पिस्टल लेकर फायरिंग करते हुए नजर आए राजा चौहान नामक युवक पर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि हिंसक हुए आंदोलन के दौरान राजा चौहान गोली चलाता नजर आया था और उसकी तस्वीरें व वीडियो वायरल हुए थे। इसी आधार पर राजा चौहान के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज हुआ।

पुलिस मुख्यालय में आईजी मकरंद देउस्कर ने पत्रकारों को चर्चा के दौरान राजा चौहान पर मामला दर्ज करने की जानकारी दी। उन्होंने ये भी बताया कि हिंसक आंदोलन के बाद ग्वालियर में 30 FIR हुई हैं जिनमें 65 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

गौरतलब है कि ग्वालियर में उपद्रव, गोलीबारी के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। इसी दौरान बसपा के एक नेता ने ट्वीट कर गोली चलाने वाले व्यक्ति की पहचान राजा चौहान के रूप में की थी। बसपा नेता देवाशीष जरारिया ने ट्वीट किया कि ग्वालियर में जो व्यक्ति पिस्तौल से गोली चला रहा है उसका नाम राजा चौहान है। इसके सभी साथी तोमर बिल्डिंग चौहान प्याऊ ग्वालियर के रहने वाले हैं। इन्होंने भारत बंद को जाति की हिंसा में बदल दिया और दलित समुदाय के लोगों पर फायरिंग कर उनकी हत्या कर दी। बसपा नेता ने ये भी लिखा कि ये व्यक्ति स्कूल में उनका सीनियर था।

बसपा नेता का ये ट्वीट कुछ ही देर में वायरल हुआ और नेशनल चैनलों पर चल गया। बाद में पुलिस ने राजा चौहान पर प्रकरण दर्ज किया।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

ताज़ा खबर